Breaking News

जयराम ठाकुर ने ली हिमाचल के सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी भी रहे मौजूद

6 0

शिमला। हिमाचल प्रदेश बुधवार को एक नए इतिहास का गवाह बना है। यहां पहली बार मंडी के विधायक जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पीएम मोदी भी पहली बार मौजूद रहे। शिमला के रिज मैदान पर हुए शपथ ग्रहण कार्यक्रम में राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने जयराम ठाकुर को पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई।

जयराम ठाकुर ने खुले मैदान में जनता के सामने शपथ ग्रहण की और उनके बाद 10  कैबिनेट मंत्रियों ने शपथ ली। मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने वालों में महेंद्र सिंह ठाकुर, सुरेश भारद्वाज, रामलाल मारकंडा, सरवीण चौधरी, राजीव सैजल, अनिल शर्मा, विपिन परमार, वीरेंद्र कंवर, विक्रम सिंह, गोविंद सिंह शामिल हैं।

पिता की आई याद

शपथ से पहले ठाकुर को अपने पिता की याद आ गई और उन्होंने कहा – ‘आज मेरे पिता होते तो बड़ी खुशी होती। उनका एक साल पहले निधन हो गया। मेरी माताजी भी अस्वस्थ हैं लेकिन उनका आशीर्वाद मेरे साथ है, यही बड़ी बात है। लोगों ने हममें विश्वास दिखाया है, हम उस पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे।’ वहीं जयराम ठाकुर की पत्नी साधना ने कहा कि यह आम लोगों के विश्वास की जीत है। सरकार से ढेर सारी उम्मीदें हैं कि वो लोगों की समस्याओं को समझकर उन्हें सुलझाने का प्रयास करेंगे।

मंडी के लोगों के लिए खास दिन

यह दिन मंडी के लोगों के लिए विशेष है क्योंकि पहली बार इस सीट का कोई विधायक राज्य का मुख्यमंत्री बनने जा रहा है। शपथ ग्रहण समारोह का गवाह बनने के लिए शिमला के रिज मैदान पर सुबह से ही लोगों की भीड़ जुटने लगी थी। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली, नितिन गडकरी, जेपी नड्डा, अंनत कुमार गीते, थावर चंद गहलोत पहुंच गए थे। पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी के अलावा सीएम योगी आदित्‍यनाथ समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री व 6 राज्यों के उप-मुख्यमंत्री शामिल हुए।

Read More : https://naidunia.jagran.com/madhya-pradesh/national-jairam-thakur-to-take-oath-as-himachal-pradesh-cm-today-pm-modi-and-amit-shah-will-attend-1473013

Related Post

प्रधानमंत्री ने साधा कांग्रेस पर निशाना, बोले – पटेल पीएम होते तो कश्मीर समस्या नहीं होती

Posted by - February 7, 2018 0
लोकसभा में विपक्ष के हंगामे और जोरदार नारेबाजी के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने दिया बयान कांग्रेस पर तीखा हमला, कहा…

सेंचुरियन के दूसरे वनडे में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से धोया

Posted by - February 4, 2018 0
युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की फिरकी में फंसे दक्षिण अफ्रीकी बैट्समैन युजवेंद्र मैन ऑफ द मैच सेंचुरियन। दक्षिण अफ्रीका…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *