Breaking News

जयपुर के आध्यात्मिक मेले में बेची जा रही लव जिहाद पर किताब

11 0
  • वीएचपी मुस्लिमों के खिलाफ बांट रही पर्चे, लव जिहाद के खिलाफ चलाया कैंपेन

जयपुर। यहां चल रहे आध्यात्मिक मेले में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सदस्यों द्वारा विवादित लव जिहाद की बुकलेट बांटने का मामला सामने आया है। गुरुवार से शुरू हुए इस मेले को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से सहबद्ध हिंदू अध्यात्म एवं सेवा फाउंडेशन (HSSF) द्वारा आयोजित किया जा रहा है। इस बुकलेट के जरिए मुस्लिम विरोधी तथ्यों को बढ़ावा दिया जा रहा है।

पांच रुपये में बेची जा रही बुकलेट में लव जिहाद के खिलाफ कैंपेन चलाते हुए हिंदू परिवार की महिलाओं को मुस्लिमों को आतंकवादी, देशद्रोही, पाकिस्तान समर्थक, व्यभिचारी और तस्कर जैसे शब्दों से परिभाषित करने की सलाह दी गई है। वहीं दूसरी ओर वीएचपी और बजरंग दल के सदस्यों ने मुफ्त में पर्चे भी बांटे जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर की एक मॉर्फ तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है जिसमें उनके आधे चेहरे को नकाब से ढका दिखाया गया है और माथे पर एक बिंदी लगी हुई है।

पर्चे में लिखा है – ‘मुस्लिम हजारों वर्षों से हिंदू महिलाओं का लव जिहाद के माध्यम से धर्म परिवर्तन कर रहे हैं। इसमें बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान और आमिर खान का उदाहरण देकर लिखा गया है कि वे अपनी हिंदू पत्नियों द्वारा दूसरी हिंदू महिलाओं को इस खेल में फंसा रहे हैं।’ हालांकि मेले के आयोजक इस बात से इनकार करते हैं। एचएसएसएफ के सह सचिव राजेंद्र सिंह शेखावत ऐसी किसी विवादित सामग्री के बेचे जाने के तथ्य को गलत बताते हैं। वह कहते हैं यह एक आध्यात्मिक मेला है और हमने यहां लव जिहाद पर किसी साहित्य को नहीं बेचा है। किताब में लव जिहाद के प्रति सचेत करते हुए भारतीय अभिभावकों को सलाह दी गई है कि वह अपनी बेटियों की हरकतों पर ध्यान दे कि वह किससे मिलती है, किससे बात करती है और साथ ही मोबाइल पर नजर बनाए रखने की सलाह भी शामिल है।

Read More : https://navbharattimes.indiatimes.com/state/rajasthan/jaipur/booklets-on-love-jihad-are-selling-in-rajasthan-fest/articleshow/61709019.cms

Related Post

सीएम केजरीवाल के सलाहकार ने माना, उनके सामने हुई चीफ सेक्रेटरी से मारपीट

Posted by - February 22, 2018 0
पुलिस ने सीआरपीसी के सेक्शन 164 के तहत मजिस्‍ट्रेट के सामने दर्ज किया सलाहकार जैन का बयान नई दिल्ली। मुख्यमंत्री…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *