Breaking News

जब सुनवाई के दौरान जज ने मांगा दाऊद इब्राहिम का फोन नंबर

2 0
  • अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने भारत वापस आने के लिए रखी थी ऑर्थर रोड जेल में रहने की शर्त

मुंबई। माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर ने मंगलवार को थाणे की एक अदालत को बताया कि उसने अपनी गिरफ्तारी से पहले दाऊद से फोन पर बात की थी। उसके इस खुलासे पर जज ने कहा कि वह दाऊद इब्राहिम का फोन नंबर बताए। इस पर कासकर ने सफाई दी कि जिस नंबर से फोन आया था, वह उसके फोन पर डिस्प्ले नहीं हो रहा था।

अपनी शर्तों पर भारत आना चाहता था दाऊद

कासकर ने यह भी कहा कि उसे यह नहीं पता है कि दाऊद फिलहाल कहां है। कासकर के वकील श्याम केसवानी ने बीच में दखल देते हुए कहा कि पहले दाऊद इब्राहिम भारत लौटना चाहता था और वकील राम जेठमलानी ने इसके लिए मध्यस्थता करने की भी कोशिश की थी। दाऊद की शर्त यह थी कि उसे मुंबई के आर्थर रोड पर स्थ‍ित जेल में रखा जाए, लेकिन सरकार ने उसकी शर्त मानने से इनकार कर दिया था। केसवानी ने कहा कि इसी वजह से दाऊद भारत नहीं लौट पाया।

9 मार्च तक पुलिस हिरासत में रहेगा कासकर

थाणे पुलिस ने कासकर और उसके गैंग के सदस्यों के खिलाफ पिछले साल दर्ज फिरौती के तीसरे मामले में इकबाल कासकर को पुलिस हिरासत में देने की मांग की। यह मामला मुंबई का है। श्याम सुंदर अग्रवाल नामक एक शख्स ने बोरिवली में एक प्लॉट खरीदा था। कासकर के लोगों ने अग्रवाल को धमकी दी, उससे करोड़ों रुपये की फिरौती ली और प्लॉट भी किसी और को सौंपने देने को मजबूर किया। वकील श्याम सुंदर केसवानी ने कोर्ट से कहा कि कासकर को डायबिटीज और पैर में चोट की वजह से इलाज की जरूरत है। जज ने पु‍लिस से कहा कि कासकर का किसी सरकारी अस्पताल में इलाज कराएं। कासकर 9 मार्च तक पुलिस हिरासत में रहेगा।

गौरतलब है कि कुछ महीनों पहले मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर एमएन सिंह ने भी यह खुलासा किया था कि दाऊद भारत आना चाहता था और इसके लिए वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी से संपर्क किया था। एमएन सिंह के मुताबिक, उस वक्त राम जेठमलानी का संदेश लेकर महेश जेठमलानी उनसे मिलने आए थे। उन्होंने बताया था कि दाऊद सरेंडर करना चाहता है, लेकिन उसकी कुछ शर्तें हैं। पहली शर्त थी कि मुंबई पुलिस उसका एनकाउंटर नहीं करेगी। दूसरी, उस पर केवल मुंबई ब्‍लास्ट केस का ट्रायल चलाया जाएगा। दाऊद की तीसरी शर्त थी कि उसे जेल की बजाय हॉउस अरेस्ट रखा जाए।  (एजेंसी)

Related Post

भागलपुर हिंसा : केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे को मिली जमानत

Posted by - अप्रैल 9, 2018 0
पटना। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत को नाथनगर हिंसा मामले में सोमवार (9 अप्रैल) को जमानत…

‘सिम्बा’ के लीड रोल से रणबीर के साथ बॉलीवुड में डेब्‍यू करेगी ये एक्ट्रेस

Posted by - मार्च 20, 2018 0
मुंबई। बॉलीवुड के फेमस फिल्ममेकर करण जौहर और रोहित शेट्टी बीते काफी समय से अपनी आने वाली फिल्म ‘सिम्बा’ के लिए लीड एक्‍ट्रेस…

फिर ‘विश्वरूपम’ अवतार में दिखेंगे कमल हासन, सीक्वल की पहली फिल्म ने गाड़े थे झंडे

Posted by - जून 11, 2018 0
मुंबई।साउथ के सुपरस्टार कमल हासन जहां इन दिनों राजनीति की वजह से ख़बरों का हिस्सा बने हुए है वहीं दूसरी…

There are 1 comments

  1. Pingback: दुबई से भारत लाया गया दाऊद का खास फारूक टकला, मुंबई बम कांड में था हाथ

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *