Breaking News

आईएनएक्स मीडिया केस : सीबीआई रिमांड पर कार्ति चिदंबरम, हो रही पूछताछ

0 0
  • कार्ति को फिर अदालत में पेश कर उनकी रेग्युलर कस्टडी की मांग करेगी सीबीआई

नई दिल्‍ली। आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से सीबीआई गुरुवार सुबह से ही पूछताछ कर रही है। उनका मेडिकल चेकअप भी करवाया गया है। दोपहर बाद सीबीआई उन्हें अदालत में पेश करेगी और उनकी रेग्युलर कस्टडी की मांग करेगी। इससे पहले, बुधवार को कार्ति को एक दिन की सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया था।

उधर, बेटे की गिरफ्तारी के बाद पिता पी. चिदंबरम अपना विदेश दौरा स्थगित कर स्वदेश लौट रहे हैं। कार्ति को बुधवार सुबह चेन्नई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद दिल्ली लाकर सीबीआई ने पूछताछ की और फिर पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया। महानगर दंडाधिकारी सुमित आनंद ने कार्ति को गुरुवार दोपहर 12:30 बजे तक के लिए सीबीआई हिरासत में भेज दिया। अब नियमित सीबीआई न्यायाधीश इस मामले की सुनवाई करेंगे और एजेंसी द्वारा विस्तृत जांच के लिए कार्ति की 15 दिन की हिरासत देने की मांग पर विचार करेंगे।

सीबीआई के वकील ने दंडाधिकारी से कहा कि उन्हें कार्ति से विस्तृत पूछताछ की जरूरत है क्योंकि वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं और लगातार विदेश जा रहे हैं। सीबीआई के दावे को खारिज करते हुए वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि दोनों आरोप गलत हैं। कार्ति सीबीआई और ईडी के समक्ष कुल मिलाकर 30-40 घंटे तक पेश हुए हैं और जांच में सहयोग किया है। सिंघवी ने कहा कि पिछले वर्ष 28 अगस्त के बाद सीबीआई ने कोई समन जारी नहीं किया है और जब भी वह विदेश गए हैं, अदालत से इजाजत लेकर गए हैं। उन्होंने कार्ति द्वारा सबूतों के साथ संभावित छेड़छाड़ के आरोप को भी खारिज कर दिया और कहा कि यह दस्तावेजों पर आधारित 10 वर्ष पुराना मामला है और इसके साथ छेड़छाड़ का कोई प्रश्न नहीं उठता है।  (एजेंसी)

Related Post

सुब्रमण्यम स्वामी बोले – राममंदिर निर्माण के लिए सरकार लाए अध्यादेश

Posted by - मार्च 17, 2018 0
भाजपा नेता और राज्यसभा सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उठाई मांग नई दिल्ली। वरिष्‍ठ भाजपा नेता और राज्यसभा…

सुप्रीम कोर्ट का ‘पद्मावती’ के सीन हटाने की याचिका पर सुनवाई से इनकार

Posted by - नवम्बर 20, 2017 0
तीन सदस्यीय पीठ ने कहा कि सेंसर बोर्ड ने अभी फिल्म को प्रमाणपत्र नहीं दिया, इसलिए सुनवाई उचित नहीं नई…

जीतन राम मांझी एनडीए छोड़ राजद-कांग्रेस महागठबंधन में शामिल

Posted by - फ़रवरी 28, 2018 0
राजद नेता तेजस्वी बोले – जीतन राम के आने से महागठबंधन को मजबूती मिलेगी पटना। बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और हिन्‍दुस्‍तानी आवाम…

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *